Connect with us

Hi, what are you looking for?

Admit card

RPF SI Constable Hall Ticket 2024: परीक्षा तिथि जारी, इस तरह करें एडमिट कार्ड डाउनलोड [Link]


RPF SI Constable Hall Ticket 2024: रेलवे विभाग में Railway Protection Force के अंतर्गत कुछ समय पहले ही कांस्टेबल की भर्ती हेतु आवेदन प्रक्रिया गठित की गई थी। आवेदन प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है और अक्टूबर के माह में इस RPF Bharti प्रक्रिया के लिए लिखित परीक्षा भी गठित की जाने वाली है। लिखित परीक्षा से पहले उम्मीदवारों को आधिकारीक वेबसाइट के द्वारा RPF SI Constable Hall Ticket 2024 भी उपलब्ध करा दिए जाएंगे। 

जानकारों की माने तो यह RPF SI Constable Exam 2024 अक्टूबर के द्वितीय या तृतीय सप्ताह में गठित की जा सकती है।  वहीं परीक्षा से एक सप्ताह पहले ही आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड का लिंक एक्टिव कर दिया जाएगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जरूरी विवरण दर्ज कर अपने RPF SI Constable Hall Ticket 2024 कर पाएंगे।

RPF 2024 Constable and Sub Inspector Recruitment

जैसे कि हमने आपको बताया Railway Recruitment Board द्वारा रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के अंतर्गत कांस्टेबल की भर्ती प्रक्रिया गठित की जा रही है। RPF 2024 की नियुक्ति के अंतर्गत करीबन 4660 पदों पर कांस्टेबल ,सब इंस्पेक्टर्स की नियुक्तियां गठित की जाने वाली है जिसके लिए जल्द ही लिखित परीक्षा भी आयोजित की जाएगी ।

वे सभी उम्मीदवार जो इस आवेदन प्रक्रिया में भाग ले चुके हैं और लिखित परीक्षा की तिथि का इंतजार कर रहे हैं उनकी जानकारी के लिए बता दे की रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड द्वारा RPF कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर पद पर नियुक्ति हेतु लिखित परीक्षा अक्टूबर के माह में गठित की जाएगी जिसके लिए जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर RPF SI Constable Admit Card 2024 हेतु सारी जानकारी उपलब्ध करा दी जाएगी।

PM Kisan Yojana 18th Kist Date (Oct): इस हफ्ते आएगी 18वीं किस्त, तारीख करें नोट, नए तरीके से चेक करें पैसा

आई बड़ी खबर! दिवाली से पहले कर्मचारियों को तोहफा, सैलरी में ₹8,500 तक का उछाल

RPF Recruitment 2024

पाठकों की जानकारी के लिए बता दें रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड के अंतर्गत लाखों उम्मीदवार कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर के पद पर नियुक्त होने के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी कर चुके हैं और जल्द ही इन लाखों उम्मीदवारों में से करीबन 4660 उम्मीदवारों की नियुक्ति रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के अंतर्गत कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर के पद पर की जाएगी ।

इसके लिए Pre Admit Card, City Intimation Slip, Admit Card हेतु संपूर्ण विवरण आधिकारीक  रूप से जारी कर दिया जाएगा । उम्मीदवारों से निवेदन है कि वह समय-समय पर आधिकारीक वेबसाइट पर वीज़िट करें और इस बारे में सचेत रहें ताकि वे किसी भी महत्वपूर्ण जानकारी से चूक न जाए।

RPF Vacancy 2024 Selection Process

रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के अंतर्गत कांस्टेबल, सब इंस्पेक्टर के पदों पर नियुक्ति हेतु कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट परीक्षा गठित की जाएगी । इसके पश्चात उम्मीदवारों की प्रोफिशिएंसी टेस्ट ,फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट ,डॉक्यूमेंटेशन ,वेरिफिकेशन इत्यादि प्रक्रिया गठित की जाएगी । लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों से सामान्य तर्क, सामान्य ज्ञान ,सामान्य जागरूकता ,अंक शास्त्र ,गणित शास्त्र ,तर्कशास्त्र इत्यादि के प्रश्न पूछे जाएंगे ।

इस  परीक्षा का संपूर्ण विवरण आधिकारीक वेबसाइट पर उपलब्ध करवा दिया गया है।  वहीं परीक्षा हेतु संपूर्ण सिलेबस और पेपर पेटर्न की सारी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है।  उम्मीदवार से निवेदन है कि वे rpf.Indianrailway.gov.in आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पेपर पैटर्न और सिलेबस का संपूर्ण विवरण प्राप्त करें और परीक्षा की तैयारी शुरू कर दें।

RPF Constable Admit Card Link

रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के अंतर्गत जल्द ही कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर के पदों पर नियुक्ति हेतु लिखित परीक्षा गठित की जाने वाली है जिसका संपूर्ण विवरण rpf. indianrailways.gov.in इस आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध करवाया जाएगा । उम्मीदवार इस आधिकारिक वेबसाइट पर अपना संपूर्ण विवरण दर्ज कर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेगा । फिलहाल एडमिट कार्ड का लिंक एक्टिव नहीं है परन्तु जल्द ही एडमिट कार्ड आधिकारीक रूप से अपलोड कर दिए जाएंगे और लिंक एक्टिव कर दिया जाएगा । लिंक एक्टिव होते ही उम्मीदवार अपना विवरण दर्ज कर अपने-अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे।

रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के अंतर्गत परीक्षा से एक सप्ताह पहले आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड अपलोड कर दिए जाएंगे । उम्मीदवारों से निवेदन है कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के पश्चात एडमिट कार्ड में उपलब्ध जानकारी सावधानी पूर्वक जांच लें और उसमें यदि किसी प्रकार की कोई त्रुटि दिखाई देती है तो अधिकारियों से संपर्क कर इसमें संशोधन करवा लें। त्रुटि संगत एडमिट कार्ड होने पर उम्मीदवारों को परीक्षा के दौरान असुविधा का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में उम्मीदवारों के लिए जरूरी है कि वह सारी जानकारी सावधानी पूर्वक चेक करें और परीक्षा से पहले ही संशोधन प्रक्रिया पूरी करें।

RPF SI Application Status 2024: तुरंत चेक करें अपना एप्लीकेशन स्टेटस- डायरेक्ट लिंक

सोलर पैनल पर मिलेगी 50 साल की वारंटी और कीमत भी आधी – Reliance Solar Panel Price & Install

पोस्ट ऑफिस में हर माह बस 5000 जमा कर मिलेगा 8,24,600 का फायदा

एडमिट कार्ड पर उपलब्ध उल्लेखित विवरण

एडमिट कार्ड पर निम्नलिखित विवरण उपलब्ध होता है

  • उम्मीदवार का नाम
  •  उम्मीदवार का रजिस्ट्रेशन नंबर
  • उम्मीदवार का रोल नंबर
  • उम्मीदवार की परीक्षा तिथि
  • उम्मीदवार का परीक्षा का समय
  •  उम्मीदवार का परीक्षा पर रिपोर्टिंग टाइम उम्मीदवार के केंद्र का नाम
  • केंद्र का पता
  • केंद्र का कोड
  • उम्मीदवार की परीक्षा शिफ्ट का टाइम
  • परीक्षा की ड्यूरेशन
  • उम्मीदवार का पासपोर्ट साइज फोटो
  •  उम्मीदवार के सिग्नेचर

RPF Recruitment 2024 Admit Card Download Process

RPF द्वारा कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर के पदों पर लिखित परीक्षा जल्द ही गठित की जाएगी। इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे । उम्मीदवार RPF Recruitment 2024 Admit Card करने के लिए निम्नलिखित चरण प्रक्रिया का इस्तेमाल कर सकते हैं

  •  सबसे पहले उम्मीदवार को RPF के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  •  आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर उम्मीदवार को RPF Recruitment 2024 के विकल्प पर क्लिक करना होगा ।
  • रिक्रूटमेंट के विकल्प करते उम्मीदवार के सामने Constable Recruitment 2024 का विकल्प आ जाता है उम्मीदवार को इस विकल्प पर क्लिक करना होगा ।
  • इस विकल्प पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवार को Admit Card for RPF CBT Examination Link पर क्लिक करना होगा।
  •  इस लिंक पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवार के सामने एक नया पेज आ जाता है उम्मीदवार को यहां अपना संपूर्ण विवरण दर्ज करना होगा और डाउनलोड के बटन पर क्लिक करना होगा ।
  • इस प्रकार उम्मीदवार अपना RPF SI Constable Hall Ticket 2024 Download कर लेते हैं।

निष्कर्ष: Download RPF SI Constable Hall Ticket 2024

इस प्रकार वे सभी उम्मीदवार RPF के अंतर्गत कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर के पदों पर नियुक्ति हेतु आवेदन प्रक्रिया पूरी कर चुके हैं वे जल्द  ही परीक्षा से एक सप्ताह पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने RPF SI Constable Hall Ticket Download 2024 कर पाएंगे । अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों से निवेदन है कि समय-समय पर RPF के आधिकारिक वेबसाइट पर वीज़िटकरें और विस्तृत विवरण प्राप्त करें।


  • Hari Krishnan



    Hello Friends I am writing since 2020. I have done MBA in Finance, and worked in one of the top Private Bank. Currently i am fully focusing on writing Finance related information. My aim is to provide correct and useful data to all of you. If You find any mistake or misinformation in my articles then you can contact me.



    View all posts





Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *